Wednesday, June 9, 2010

मेरी कविता


बड़े हुए है साथ-साथ,
मैं और मेरी कविता.
हमारी दोस्ती आज से नहीं,
बचपन से है.
जब हम दोड़ते थे,
गेंहू के लहलहाते खेतों में.
गिल्ली डंडा खेलते थे
गाँव की गलियों में,
कविता होती थी मेरे साथ.
शायद........
हम दोनों का, हर पल का साथ,
कारण बना प्यार का.
हाँ.....
तुम क्या जानो,
कितनी नजदीक से देखा हूँ,
कविता को.
मैंने महसूस किया है,
उसके शरीर के, हर उस बदलाव को,
जो होता है, जवानी के दहलीज पर,
पैर रखने के बाद.
कभी-कभी, निहारता हूँ,
अपनी कविता को,
तो ऐसा लगता है,
कितना बदल गया है उसका रूप.
उतार चढ़ाव, उसके अंगो का,
साफ़-साफ़ दीखता है मुझे.
आज में जहां भी जाता हूँ,
कविता होती है, मेरे साथ,
मेरी साँसों में, मेरे हर धड़कन में.
तुम क्या जानो,
मैंने क्या-क्या खोया है,
कविता के प्यार में.
मैं कुछ भी कर सकता हूँ,
कविता के लिए.
वो मेरी चाहत है, मेरा प्यार है.
क्योंकि बड़े हुए है साथ-साथ,
मैं और मेरी कविता.

No comments:

Post a Comment

जब कभी आप ये फैसला न ही कर पायें कि आज कवि की थाली के लिए खाने में कौन सी सब्ज़ी बनानी है तो फिर मिक्स वेज सब्जी..............तो है ही. तो आपको सब्जी का स्वाद कैसा लगा हमें भी बताइए.